Corona News: घड़ी की सुई की तरह बढ़ रहा चीन में मौतों का आंकड़ा, कई सेलिब्रिटी की गई जान 

Corona News: नई दिल्ली । चीन में कोरोना (Corona News) इस कदर कहर मचा रहा है कि सेलिब्रिटी भी खुद को नहीं बचा पा रहे। ताजा लहर के दौरान चीन की कई बड़ी हस्तियों ने अपनी जान गंवा दी है। इससे यह भी पता चलता है कि चीन कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाए हैं।

Corona News: घड़ी की सुई की तरह बढ़ रहा चीन में मौतों का आंकड़ा, कई सेलिब्रिटी की गई जान 
कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनकर जाती महिलाएं। न्यूज़ राजस्थान

अब चीनी शख्सियतों की मौत के आंकड़ों को सार्वजनिक किया जा रहा है। 40 वर्षीय ओपेरा सिंगर की पिछले महीने ही मौत हो गई। कई लोगों को इसने झकझोर दिया। लोगों को यकीन नहीं हो रहा कि वह कितनी छोटी उम्र में दुनिया के विदा ले गई। उनके परिवार ने कहा कि वह इस तरह अचानक चले जाने से दुखी हैं। लेकिन उन्होंने उनकी मौत की वजह का खुलासा नहीं किया।

चीन ने दैनिक कोविड डेटा जारी करना किया बंद

चीन ने दिसंबर में अपनी सख्ती शून्य कोविद नीती को खत्म कर दिया। इसके बाद कोविड संक्रमण और मौतों में तेजी से वृद्धि होगी। अस्पताल और श्मशान घाटों की लाइनें लगी हैं। इस बीच चीन ने कोरोना के दैनिक डेटा को जारी करना बंद कर दिया। इसने दिसंबर से कहा कि देश में कोरोना से केवल 22 मौतें हुई हैं

चीन ने अब मौतों की घटना का अपना तरीका बदल दिया 

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में अब केवल निमोनिया जैसी सांस की बिमारी से मरने वालों की गिनती की जा रही है। बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ ने चेतावनी दी थी कि चीन जब मैं कोविद के असली आंकड़ों को नहीं दिखा रहा है। खासतौर से मौत के आंकड़े पूरी तरह से सच नहीं है। लेकिन अब चू लालन और अन्य लोगों की मौत इस ओर इशारा कर रही है कि चीन ने अधिकारिक आंकड़े दिखाए हैं। संख्या उससे कहीं ज्यादा हो सकती है। विशेषज्ञ समाचार वेबसाइट ऑपरा वायर के अनुसार चू लल्लन एक स्वर में गाने वाली सिंगर थी। वे पैकिंग ओपेरा माहिर थी पैकिंग ओपेरा एक नाट्य कला है। जिसमें कलाकार कहानियों को बताने के लिए भाषण गीत नृत्य और युद्ध आंदोलनों का इस्तेमाल करते हैं वे धर्मार्थ कारणों से मैं भी शामिल थी इसके अलावा नए साल के दिन अभिनेता गैंग की मौत की खबर ने कई चीनी इंटरनेट यूजर्स को झकझोर कर रख दिया था तराशी वर्षीय गोंग को देश की सबसे लंबे समय तक चलने वाली टी 20 सीरीज इन लॉज़ आउटलॉस में उनके प्रदर्शन के लिए घर घर जाना जाता था।

RIP फादर कांग….!

उन्होंने इस सीरीज में फादर फार्म का किरदार निभाया था उनकी भी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी मौत को कुर्ला से जोड़ा है। विवो एक यूज़र ने लिखा आरआईपी फादर कांग इस लहर ने वास्तव में कई पोषण को की जान ले ली है। आइए सुनिश्चित करें कि हम आपके परिवारों में कितना पोषण को की रक्षा करें। इसके अलावा चीन के फेमस स्क्रिप्ट राइटर नी जेन भी हाल ही में हुई मौतों में शामिल थे 84 वर्षीय जैन 1991 की फ़िल्म राइज़ थे रेड लेटर्स न अपने काम के लिए पूरे चीन में फेमस थे। इसे चीन की अब तक की सर्वश्रेष्ठ चीनी फिल्मों में से एक माना जाता है। इस चीनी पूर्व पत्रकार और नानजिंग विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रोफेसर हूँ फार्मिंग का 87 वर्ष की आयु में 2 जनवरी को निधन हो गया

चीनी मीडिया के आंकड़ों के अनुसार 21 से 26 दिसंबर के बीच देश की शीर्ष साइंस एंड इंजीनियरिंग अकादमियों के 16 वैग्यानिकों की मृत्यु हुई। इनमें से किसी भी मौत को चीन ने कोरोना से नहीं जोड़ा लेकिन ऑनलाइन अटकलें कुछ और ही इशारा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *