जिद करो सफलता कदम चूमेगीः संजय

Rewari News रेवाड़ी। जैतपुर स्थित जुगनू क्लब के छात्र संचय ने दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड कैंप से अपने पुराने साथियों को कॉल कर सफलता का संदेश दिया। उन्होंने अपने जुगनू साथियों से कहा कि “जिद करो, सफलता कदम चूमेगी।

जिद करो सफलता कदम चूमेगीः संजय

जुगनू क्लब सदस्य बिट्टू ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी से 31 जनवरी तक नई दिल्ली में पूरे देश से एनसीसी (नेशनल कैडेट कोर) के विद्यार्थी कैडेट्स एकत्र होते हैं। जहां गणतंत्र दिवस परेड कैंप में कश्मीर से लेकर अंडेमान निकोबार तक के विद्यार्थी एक साथ आर्मी की ट्रेनिंग लेते हैं। जिसके बाद वह कैडेट्स 26 जनवरी को राजपथ पर राष्ट्रपति के सामने जत्थे के रूप में परेड और सलामी देते हैं। कैंप की समाप्ति 31 जनवरी को प्रधानमंत्री के संबोधन और पूरे देश की सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ होती है। इसके लिए जुगनू सदस्य संजय का चयन हुआ है।

योगेश शर्मा ने बताया कि संजय जुगनू क्लब के सहयोग से जयपुर के पारिख कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है, जो इस साल 65000 कैडेट्स में 110 लड़कों और 50 लड़कियों में से चुना गया है। जुगनू क्लब जैतपुर पिछले 10 वर्षों से गांव के बच्चों के साथ ’खेल खेल में सीखने’ के सिद्धांत पर प्रयोग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *