Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने कांग्रेस को बताया तपस्या का संगठन व बीजेपी को पूजा कराने वाली पार्टी

Rahul Gandhi News नई दिल्ली । कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जबरन पूजा वाली पार्टी है और कांग्रेस तपस्या का संगठन कांग्रेस की तपस्या में जो कमी आ गई थी, उसे भारत जोड़ो यात्रा से पूरा किया जा रहा है। सिर्फ वे ही नहीं, बल्कि उनके साथ लाखों कांग्रेसी व आम लोग भी तपस्या कर रहे हैं।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

राहुल ने भाजपा पर देश में डर और नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए विभिन्न जातियों को लड़वाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि देश में हर कोई जबरन उसकी पूजा करे, नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि उनकी पूजा की जाए, मगर कांग्रेस की विचारधारा ऐसी नहीं है। क्योंकि ये तपस्वियों का देश है न कि जबरन पूजा का उन तपस्वियों का जो खेतों मैं दूसरों के लिए अन्न पैदा करते हैं। उन तपस्वियों का जो दूसरों को रोजगार देते हैं।

धर्मनगरी में राहुल गांधी 

– राहुल ने भगवान शिव, गुरु नानक देव जी और हिंदू धर्म का उदाहरण दिया।

– भाजपा पर लगाया नफरत व डर फैलाने और जातियों को लड़वाने का आरोप।

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कुरुक्षेत्र- करनाल सीमा पर स्थित समाना बाहू गांव में प्रेसवार्ता के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यह यात्रा देश में फैलाई जा रही नफरत के खिलाफ प्रेम और एकता का संदेश देने के लिए है जो एक तपस्या के समान है। इस यात्रा से कोई भी राजनीतिक लाभ लेना कांग्रेस का मकसद नहीं है, इससे हम देश के हर वर्ग, हर जाति और हर प्रांत के लोगों को सिर्फ जोड़ रहे हैं। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, राव दान सिंह, गीता भुक्कल आदि मौजूद रहे।

राहुल ने अपने व्यक्तित्व के सवाल पर कहा कि आप जिस राहुल की बात कर रहे हो, उसे मैने मार दिया। अभी जिसे आप देख रहे हो, वह राहुल नहीं है। हैरान होने की जरूरत नहीं है, हिंदू धर्म पड़ो, शिवजी को पढ़ो, गुरु नानक देव जी की पड़ी समझ जाओगे। इमेज से मुझे अब कोई फर्क नहीं पड़ता। कोई मुझे कुछ भी कहता रहे।

इन तीन मुद्दों पर बोले राहुल 

– एमएसपी गारंटी कानून तत्काल कुछ भी बोलने से इन्कार।

– बढ़ती बेरोजगारी और महगाई केंद्र सरकार जिम्मेदार।

– कृषि कानून, जीएसटी और नोटबंदी- देश के काले कानून।

– कुरुक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर पर आरती करते राहुल गांधी विज्ञप्ति।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *