Rewari News – दुनिया के सबसे अधिक कद के जवान महाबली भीम की हाइट व डाइट को देखकर अभिभूत हुए बच्चे

Rewari News रेवाड़ी। हरियाणा पुलिस के सात फीट, चार इंच कद व 17 नंबर का जूता और ढ़ेर सारा खाना खाने वाले जवान को देखकर जैन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी अभिभूत हो गए। पूरे कार्यक्रम में दसवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी दुनिया के सबसे लंबे पुलिसमैन की हाईट व डाइट पर आपस में चर्चा करते रहे।

दुनिया के सबसे अधिक कद के जवान महाबली भीम
दुनिया के सबसे अधिक कद के जवान महाबली भीम

वीरवार को कार्यक्रम में शिरकत करने आए हरियाणा पुलिस के महाबली भीम के नाम से विख्यात जवान राजेश कुमार ने बच्चों व शिक्षकों के साथ फोटो खिंचवाए। वहीं उन्होंने अच्छे स्वास्थ्य के लिए पौष्टिक भोजन करने व जंक फूड से दूर रहने का संदेश भी दिया। उन्होंने विद्यार्थियों से यातायात के नियमों का पालन करने तथा माता-पिता व गुरूजनों के दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे यंग मैंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित स्वामी ने बच्चों से जीवन में कभी अहंकार न करने की सलाह दी। दोनों का जैन पब्लिक स्कूल में पहुंचने पर प्रबंधन समिति के प्रधान प्रदीप जैन, उपप्रधान राकेश जैन, सचिव अमित जैन, शासकीय निकाय सदस्य अनुज जैन, भारत जैन, पलका जैन, प्राचार्य सोनल छाबड़ा, मुख्य शिक्षक विजय गुप्ता, अंकुर प्रभारी रेणिका जैन समेत स्टाफ के सदस्यों एवं बच्चों ने स्वागत किया। हिंदी विभागाध्यक्ष गोपाल शर्मा के संचालन में चले कार्यक्रम में आयरन खेलों को प्रमोट करने वाले एशियन फीजिक स्पोर्ट्स फेडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी ने बच्चों से अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि वे जीवन में कुछ भी बन जाएं किंतु अपने पद, प्रतिष्ठा, सौंदर्य आदि पर अहांकार न करें। जीवन में संघर्ष करने और पसीना बहाने वाले को सफलता अवश्य मिलती है।

महाबली भीम ने कहा कि अक्सर लोग उनकी हाइट और डाइट देखकर प्रभावित होते हैं, लेकि​न उनका संदेश यही रहता है कि जीवन में परिश्रम से न घबराएं और नशे से हमेशा दूर रहें। युवाओं के लिए उनका संदेश है कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नियमित व्यायाम करें और पौष्टिक भोजन करें। सफलता पाने के लिए बड़ों का मार्गदर्शन प्राप्त करें। उन्होंने दसवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। प्रबंधन समिति एवं विद्यालय के संस्थागत ढांचे की सराहना करते हुए दोनों अतिथियों ने कहा कि इस प्रकार की उदारता दिखाने से ही कोई संस्था उच्च मुकाम हासिल कर सकता है। अतिथियों ने मेधावी छात्रों को भी सम्मानित किया। प्रंबधन समिति की ओर से अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इसी बीच प्रबंधन समिति के सदस्य एवं पूर्व प्रबंधक शशांक जैन के बड़े भाई दीपक जैन के निधन की सूचना मिलने पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *