Rewari News- काठमंडी की बदहाल सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण व जाम की वजह से दुकानदार परेशान

Rewari News रेवाड़ी। शहर के सेक्टर- 11 स्थित काठमंडी में अतिक्रमण व दुकानों के आगे अवैध पार्किंग के चलते बाजार हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। मार्केट में बदहाल सफाई व्यवस्था व गंदगी की वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Kathmandi

स्ट्रीट लाइटों के अभाव में शाम ढ़लते ही अंधेरा पसर जाता है। इसकी शिकायत दुकानदारों ने कई बार नगर परिषद में की है, लेकिन कोई निदान नहीं हो रहा। बता दें, बाजार में पिछले कई दिनों से कूड़ा उठान के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं आ रहे, जिसकी वजह से दुकानदारों को कूड़ा डालने में दिक्कत आ रही है। जगह-जगह जमा कचरे के ढेरों के कारण बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। खराब स्ट्रीट लाइटों के चलते अंधेरे की स्थिति में बाजार में चोरी व लूटपाट होने का डर बना रहता है।

-सीसीटीवी का अभाव

लोगों ने बताया कि यह शहर का सबसे व्यस्ततम मार्केट है, यहां लोहे व पत्थरों की बड़ी-बड़ी दुकानें हैं। लेकिन यहां फिर भी सीसीटीवी कैमरों की समुचित व्यवस्था नहीं है, जिसकी वजह से आए दिन चोरी की घटना होती रहती है, लेकिन फिर भी प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

-जाम की स्थिति से ग्रस्त मार्केट

दुकानदारों ने बताया कि यहां अवैध पार्किंग व अतिक्रमण के चलते दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके लिए नगर पालिका ने कई बार चालान किए हैं। दुकानों के आगे पीली पट्टी खींची गई, लेकिन कोई प्रभाव नहीं पड़ा। अभी भी मार्केट की यही हालात है। सड़क 35 फूट चोड़ी सड़के 10 फूट की रह गई है, जिससे यहां जाम की स्थिति बन जाती है। इसके साथ ही यहां प्रतिदिन सैकड़ों लोग आते हैं, लेकिन नगर परिषद की ओर से अभी तक शौचालय की सुविधा नहीं की गई है।

————

पिछले कई दिनों से कूड़ा उठान के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं आ रहे, जिसकी वजह से दुकानदारों को कूड़ा डालने में दिक्कत आ रही है। यहां ट्रैक्टर-ट्रॉली कभी-कभी आते हैं। ऐसे में कई-कई दिनों तक का कूड़ा इकट्ठा हो जाता है। इसका समाधान होना चाहिए।

– सुनील जैन

——————

शहर के सबसे व्यस्ततम मार्केटों में से यह एक मार्केट है। इस मार्केट में बड़ी-बड़ी दुकानें हैं। लेकिन फिर भी सीसीटीवी कैमरों की समुचित सुविधा नहीं है। जिसकी वजह से आए दिन लूटपाट व जेब कटने का खतरा बना रहता है।

– सुभाष कुमार

——————-

इस बाजार में अवैध पार्किंग व अतिक्रमण के चलते दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। इससे ग्राहकों व दुकानदारों को परेशानी आती है। इसके लिए नगर पालिका ने कई बार कदम उठाए, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा।

– गोरधन

——————-

सड़क पर स्ट्रीट लाइटों के अभाव में शाम ढ़लते ही अंधेरा पसर जाता है। इसकी शिकायत दुकानदारों ने कई बार नगर परिषद में की है, लेकिन कोई निदान नहीं हो रहा। यहां सड़क पर स्ट्रीट लाइटों की समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए।

– अजय कुमार

——————-

वर्जनः

काठमंडी में समय पर सफाई की जा रही है। जहां कहीं भी कचरा है उसे जल्द उठवा दिया जाएगा। नप की ओर से लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। लोगों को पीली पट्टी से बाहर सामान नहीं रखना चाहिए।

-सतेंद्र सिंह, सफाई निरीक्षक, नप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *