Rewari News – अपनी शक्तियों का पता चला तो सीता माता की खोज में निकल पड़ेः विधायक

Rewari News रेवाड़ी। शहर की पंजाबी धर्मशाला स्थित हमारा परिवार संस्था के तत्वाधान में प्रभु राम की भक्ति व हनुमान जी की शक्ति को नमन करने वाला कार्यक्रम “राम काज किए बिना मोहे कहां विश्राम” का आयोजन किया गया। जिसमें कोसली विधायक लक्ष्यमण सिंह यादव, शिक्षाविद प्रो. सीएल सोनी, आर्य समाज रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन प्रधान जितेंद्र अग्रवाल व संस्था के संयोजक दिनेश कपूर बतौर मुख्यातिथि रहे।

पंजाबी धर्मशाला स्थित कार्यक्रम में शामिल लोग
पंजाबी धर्मशाला स्थित कार्यक्रम में शामिल लोग

विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि जामवंत ने जब हनुमान जी को उनकी अद्भुत शक्तियों के बारे में बताया तो उन्हें अपने अंदर दिव्य शक्तियों का आभास हुआ। हनुमान जी सीता माता की खोज के लिए तुरंत आकाश मार्ग से लंका की ओर चल दिए। मार्ग में देवताओं ने हनुमान जी को आराम दिलाने के लिए मैनाक पर्वत को प्रेरणा दी। समुद्र में से मैनाक पर्वत प्रकट हुए और उन्होंने हनुमान जी को अपने ऊपर कुछ देर आराम करने के लिए प्रार्थना की। हनुमान जी ने विनम्रता पूर्व कहा ‘राम काज किए बिना मोहे कहां विश्राम’। उन्होंने न केवल सीता माता का पता लगाया, बल्कि रावण की सोने की लंका भी जला दी। संस्था के सह संयोजक प्रवीण ठाकुर ने कहा कि जब मेघनाद ने लक्ष्मण पर शक्ति प्रहार किया तो वह मूर्छित हो गए। उस समय हनुमान जी वैद्य राज सुषेण्ण के कहने पर हिमालय पर्वत से संजीवनी लेकर आए जिससे लक्ष्मण जी को नया जीवन मिला। प्रभु राम ने कहा कि मैं आपका हमेशा के लिए ऋणी हो गया हूं। महिला संरक्षक शशि जुनेजा ने कहा कि प्रभु राम अपना अवतार पूरा कर दिव्यलोक में प्रस्थान कर गए, लेकिन हनुमान जी को अमर जीवन का वरदान दिया। कहीं भी श्री राम कथा होती है, हनुमान जी वहां किसी न किसी रूप में विराजमान होते हैं।

कार्यक्रम में सह संयोजक प्रवीण ठाकुर ने सभी को एरोबिक का अभ्यास कराया। संस्था की ओर से ईओ नगर परिषद मनोज यादव, नगर थाना अधिकारी विद्यासागर, राजेंद्र गेरा, शिक्षाविद गगन चौधरी व कमल निंबल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अतिथियों को प्रभु श्री राम व हनुमान जी के चित्र भेंट किए गए। इस दौरान कार्यक्रम में देवेंद्र कुमार, पुरुषोत्तम नंदवानी, दिनेश गोयल, सोनिया कपूर, ओजस्वी, पूर्वांशी, प्रीति, कपिल कपूर, अशोक जुनेजा व साथियों ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *