गणतंत्र दिवस पर रेलवे की पार्सल सेवा पर अस्थायी प्रतिबंध

नई दिल्ली। नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस को ध्यान में रख रेलवे ने दिल्ली क्षेत्र में पार्सल यातायात पर अस्थाई प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। 23 जनवरी से 26 जनवरी के बीच सुरक्षा व्यवस्था की वजह से नई दिल्ली, दिल्ली जक्शन, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर स्टेशन से सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन पर प्रतिबंध रहेगा।
23 से 26 जनवरी गणतंत्र तक पार्सलों के दिवस के लेनदेन पर पाबंदी अवसर पर को ने पार्सल गोदाम और प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज व पैकिंग से मुक्त रखेगा। सभी स्टेशनों पर लीज्ड एसएलआर और वीपी सहित आवक और जावक पार्सल ट्रैफिक दोनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। केवल यात्री डिब्बों में व्यक्तिगत सामान की अनुमति यात्रियों को दी जा सकती है और सभी व्यावसायिक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पंजीकृत समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की बुकिंग की अनुमति दी जाएगी।
यह नियम दिल्ली क्षेत्र में लोडिंग और अनलोडिंग के लिए स्टॉपेज वाले अन्य डिवीजनों व क्षेत्रों से गुजरने वाली ट्रेनों पर भी लागू होगा। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यह प्रतिबंध अस्थाई रहेगा। 27 जनवरी से पार्सल सेवाएं दोबारा से शुरू हो जाएंगी। ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *